Talaq se bachne ka best tarika 5/5 (1)

0
69
http://www.vashikaranworld.com/talaq/talaq-se-bachne-ka-best-tarika/

वैसे तो पति और पत्नी का एक डैम पवित्र और शुद्ध होता है. पर कुछ घर की समस्याओ की वजह से रिश्ते में दर्ररे आ जाती है. याकि कुछ लोग इन दरररो की वजह से तलाक़ करने को या रोकने के तरीके ढूंढते है. क्या आपके और आपके पति के बीच में बोहोत समस्याय चल रही है? क्या आप उन सब समस्याओ और तलाक़ से छुटकारा पाना चाहते है? अगर हां तो आने वाले विषय पर गौर फरमाइए.

आजकल बोहोत घर में पति और पत्नी के बीच में समस्याएं लड़ाई झगडे चलते रहते ह जिनसे उनके तलाक़ की संभावना भाड़ जाती ह. कई लोग इन सब से छुटकारा पाने के लिए बोहोत तरीक़ए अपनाते है पर कामयाब नहीं हो पते. पर आज हम ऐसे उपाय पर गौर डालेंगे जिससे वो इन साडी प्रोब्लेम्स से छुटकारा पा सके वो भी बिना ज्यादा परेशानियो के. उसके साथ उन्हें कोई पैसे या समय भी खरचने की जरूरत नहीं.

वैसे तो इंटरनेट पर बोहोत सरे तरीके दे रखे हे तलाक़ से बचने के लिए पर क्या वो सभी कामयाब है? नहीं? सरे तरीक़ो में से कभी कभी कोई एक काम करता है और अपने इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकते. आइये चलते है कुछ बेहतरीन तरीको की तरफ-

Ghar bethe upaye

Ekant me baate -एकांत में बातसबसे पहले तलाक़ को रोकने की लिए पति और पत्नी को एक दूसरे को समझना बोहोत जरुरी है. ऐसा तो कह नहीं सकते की छोटी मोती लड़ाई में भी तलाक़ हो जाए. पति और पत्नी को किसी एकांत जगह किसी सुन्दर जगह में जाकर बैठना चाहिए और एक दूसरे के जो मन में है वो बाते एक दूसरे साथ करनी चाहिए. जब आप किसी शांत जगह पर एक दूसरे को समझते है और बिना किसी लड़ाई के बाते करते है तो आधे से ज्यादा प्रोब्लेम्स वही सोल्वे हो जाती है. आप दोनों की एक दूसरे को समझने की क्षमता बढ़ जाती है.

Bado ki salah-जब तलाक़ की बाते अति है तब पति और पत्नी का गुस्सा बोहोत होता है जो की साड़ी समस्याओं का जड़ है. जीता हो सके पति और पत्नी के गुस्से को काबू में रखना चाहिए. जीता वो एक दूसरे के गुस्से को काबू में रखेंगे वीटा वो एक दूसरे को समझ पाएंगे. इसमें जब कोई बड़ा शामिल होता है तो समस्याएं और जल्दी से हल होती है. आपको ज्यादा मेहनत भी करने की जरुरत नहीं पड़ती है. पति और पत्नी जब बोहोत जूसी में होये उनको सबसे पहले अपना गुस्सा शांत करना होगा उसके बाद किसी ऐसे शख्स को बुलाना होगा जो उसने बड़ा हो और समजझदार हो. आपस मई बड़ो के साथ समस्याएं सनझा करने से समस्याओ का हल जल्दी निकलता है. फिर आप अपने वैवाहिक जीवन को अचे से चला सकते है.

Pati se talak lene ka tarika

Kundli dosh-कई बार कुंडली में दोष होने के कारण रिश्तो में कड़वाहट और दरार आ जाती है. ऐसे में पति और पत्नी को किसी महा पंडित या किसी ऐसे शख्स से कुंडली दिखवानी चाहीये जिसको इन सब ज्ञानो का वेद हो. ऐसे पंडित आपकी बोहोत मदद कर सकते है जिनको कुंडली वेद पूरे होते है. एक बार पति और पत्नी को कुंडली जरूर दिखवानी चाहिए.. अगर आपके जीवन में भी रिश्तो में दरार अति है तो जरूर किसी नजदीकी पंडित या महा वैदिक जो कुंडली देखता है उसे संपर्क करना चाहिए. अगर कुंडली में कोई दोष है तो वे लोग पूजा पथ से वो दोष निकल सकते है और रिश्ता सुधर सकता है.

Devi devtao ki pooja-जिन पति और पत्नी के रिश्तो में दरार या समस्याएं आ रही है उन्हें रोज देवी देवताओ या परम भगवन की पूजा करनी चाहिए. अगर वह आस्तिक रूप से देवी देवताओ की पूजा करेंगे तो उन्हें उनके शादी जीवन में सफलता मिल सकती है. देवी देवता प्रसन होकर बोहोत ाड़शीर्वाद देते है जिनसे आपके और आपके पति या पत्नी के बीच में समस्याए दूर हो सकती है. जिन देवी देवताओ को आप मानते है उनकी रोज पूजा कीजिये सच्चे मन से और धीरे धीरे रिश्ता सुधरते हुए देखिये. ये तरीका सबसे बेहतर गिना जाता है जब भी कोई समस्याए अति है शादी जीवन में.

Vishesh totke-वैसे तो टोटके टोना इन चीजों में बोहोत लोगो का विश्वास होता है और कईओ का बिलकुल भी नहीं. कई बार जिन पंडित या शख्स को टोटको का महा वेद होता है वो ऐसा काम कर सकते है जिससे साथी जीवन सुधर जाए और तलाक़ रुक जाए. आप अपने मैं की सुनके किसी महा वेद पंडित को संपर्क कर सकते है.ये कुछ बेहतरीन और जाने मने तरीके थे जिनसे आप तलाक़ रोक सकते है और शादी जीवन अचे से चला सकते है.

Please rate this